तस्वीरों में देखें, IS की रूह कंपा देने वाली हैवानियत

Posted on July 11 2015 by pits

मोसुल: इस्लामिक स्टेट के आतंकी संगठन आईएसआईएस ने क्रूरता की सारी हदें पार कर दी हैं। आतंकियों द्वारा जारी किए गए नए वीडियो में कैदियों को तड़पा-तड़पा कर मौत के घाट उतारा गया। आईएस ने जासूसी के आरोप में कुल 16 लोगों को तीन ग्रुप में बांट कर मार डाला। सोशल मीडिया पर इस्लामिक स्टेट समर्थकों ने इसकी तस्वीरें भी जारी की हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, 7 मिनट के इस वीडियो को इराक के मोसुल में फिल्माया गया है।

वीडियो के मुताबिक, नारंगी जंपसूट में सात कैदी घुटनों के बल बैठे हैं। ऐसा लग रहा है कि आतंकियों ने पहले इनकी गर्दन पर एक्सप्लोसिव वायर लड़ी के रूप में लगाए और फिर उसे डेटोनेट कर उड़ा दिया। दूसरे गु्रप के पांच कैदियों को बंद पिंजरे में डालकर उन्हें स्वीमिंग पूल में तब तक डुबोकर रखा गया, जब तक उनकी सांसे थम नहीं गईं। इस दौरान पानी में कैदियों के छटपटाने की हरकत साफ नजर आती है।

तीसरे कैदियों के ग्रुप को आईएस आतंकी जबरन एक कार में बिठाकर उसे बाहर से लॉक कर देते है और इसके बाद एक नकाबपोश आतंकी हाथ में रॉकेट लॉन्चर लिए उस कार को उड़ा देता है। कार धू-धू कर जल जाती है। आईएस की इस रूह कंपा देने वाली हैवानियत बेहद खौफनाक है।

Powered By Indic IME