पति देर से आए घर तो न करें संदेह

Posted on June 20 2015 by pits

अपने करियर को लेकर कई लोग इतने Cautious होते है कि वो अपने घर पर भी समय से न पहुंचकर दिन रात अॉफिस में ही बैठकर काम करते रहते है जिसका सीधा असर उनके दांपत्य जीवन पर पड़ता है और अगर आपके पति भी समय से घर न पहुंचकर देर से घर वापिस आते है तो आते ही उनके सामने ढेर सारी बातों का पिटारा न खोल लें ब्लकि घर देर से पहुंचने का कारण पता लगाएं कि उनके घर देर से आने के पीछे ये कुछ कारण हो सकते है ।

- करियर के लिए Cautious
कई व्यक्ति अपने करियर को लेकर इतने Cautious रहते है कि उन्हें हर समय बस काम की बातें ही याद रहती है और करियर बढ़िया बनाने के चक्कर में ज्यादा समय अॉफिस में ही व्यतीत करते है और अगर आपके पति भी एेसे है तो उन पर शक करने की बजाय उन्हें आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करें और साथ ही उन्हें स्वास्थ्य का भी ध्यान रखने के बारे में बताएं ।

- घर आने की बजाय जाते है दोस्तों के साथ
अगर आपके पति घर आने की बजाय दोस्तों के साथ देर रात तक बाहर घूमने चले जाते हैं तो उन्हें समझाने का प्रयास करें कि उन्हें अॉफिस के बाद सीधा घर आना चाहिए ताकि वो अपने परिवार के साथ भी कुछ समय व्यतीत कर सकें।

- किसी और के साथ संबंध
कई बार कई लोगों के अपनी पत्नी के इलावा बाहर भी किसी और के साथ संबंध होते है जिसका सीधा असर दांपत्य जीवन पर पड़ता है क्योंकि बाहर किसी के साथ संबंध होने के कारण पति घर देर से पहुंचता है और पत्नी को एेसी स्थिति में थोड़ा संभलकर चलना चाहिए क्योंकि यह सारी जिंदगी का सवाल होता है इसलिए अपने आपसी संबंधों को ठीक करने के लिए पत्नी के ऊपर सारी बात निर्भर करती है ।

- शराब आदि की आदत 
अगर आपके पति को नशे की आदत हैं तो अॉफिस से सीधा घर आने की बजाय नशा करने के लिए कही चले जाते हैं तो आपकी जिम्मेदारी बनती है कि आप उन्हें समझाने का प्रयास करें कि उनके स्वास्थ्य के लिए क्या सही है और क्या गलत।

Powered By Indic IME