टोल हटाने पर सरकार गंभीरः देवेंद्र फडणवीस, मुख्यमंत्री

Posted on March 18 2015 by pits

चंदन पवार (मुंबई): मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा है कि उनकी सरकार महाराष्ट्र में टोल हटाने के मामले को लेकर गंभीर है। भारत रत्न क्रिकेटर सचिन तेंडुलकर ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर टोल हटाने की मांग की है। मुख्यमंत्री ने इस पर प्रतिक्रिया दी है कि सचिन के पत्र को सरकार ने गंभीरता से लिया है और इस मामले पर कार्रवाई जारी है।

सार्वजनिक निर्माण विभाग का अधिकांश टोल बंद करने का प्रस्ताव फिलहाल वित्त विभाग में विचाराधीन है। टोल नीति मौजूदा बजट सत्र के दौरान घोषित किए जाने की संभावना है।

सचिन तेंडुलकर ने मुख्यमंत्री से मिलकर उन्हें इस मुद्दे पर एक पत्र सौंपा है। तेंडुलकर राज्यसभा के नामांकित सांसद भी हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री को लिख पत्र में आगाह किया है कि वाशी और ठाणे में लाखों वाहन हैं लेकिन जिन सड़कों के निर्माण के पैसे वसूले जा रहे हैं उन सड़कों की स्थिति खराब है।

मुख्यमंत्री ने एक बयान देते हुए सदन को यह जानकारी दी। विधानपरिषद में कार्यवाही के दौरान हस्तक्षेप करते हुए मुख्यमंत्री इस बारे में सदस्यों को बताया। उन्होंने कहा, सचिन भारत रत्न हैं। उनके पत्र पर सरकार गंभीरता से विचार करेगी।

शिवसेना ने कहा टाइमिंग गलत

इधर, शिवसेना नेता दिवाकर रावते ने सवाल किया है कि आखिर इस समय सचिन को एकाएक टोल के मुद्दे की कैसे याद आई है। वे विधानभवन परिसर में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। शिवसेना नेताओं में यह चर्चा है कि सचिन एमएनएस नेता राज ठाकरे के करीबी मित्र हैं और यह आशंका व्यक्त की जा रही है कि उन्हीं से प्रेरणा लेकर सचिन ने यह मुद्दा उठाया होगा। हालांकि सचिन की लोकप्रियता के मद्देनजर कोई भी इस मसले पर खुला बयान देने को तैयार नहीं है।

Powered By Indic IME