कुम्भ राशि के लिए कैसा रहेगा नया साल

Posted on March 10 2015 by pits

कुम्भ भविष्यफल 2015 के मुताबिक़ पारिवारिक मामलों में यह वर्ष मिश्रित फलदायी रहेगा। वर्ष के पहले भाग में केतु और बृहस्पति दोनो का गोचर अनुकूल न होने के कारण घरेलू व पारिवारिक जीवन में कुछ विसंगतियां रहने के योग हैं। अथवा परिवार के किसी सदस्य को लेकर मन में चिंता रह सकती है। लेकिन वर्ष के दूसरे भाग में परिवार में कोई मांगलिक कार्य होने के भी योग बनेंगे। परिवार के विरोध दूर होंगे और परिवार के लोगों का व्यवहार आपके प्रति बहुत अच्छा हो जाएगा। मित्रों और हितैषियों से मदद मिलेगी।

स्वास्थ्य भविष्यफल

साल की शुरुआत स्वास्थ्य के लिहाज से कुछ कमजोर रह सकती है। सम्भवत: आपको ऐसा लगे कि आपकी शारीरिक ऊर्जा धीरे-धीरे करके कम हो रही है। कुम्भ राशिफल 2015 आपको सचेत करता है कि कुछ पेट की तकलीफें भी परेशान कर सकती हैं, लेकिन खान-पान पर संयम रखकर इसे कुछ हद तक नियंत्रित किया जा सकता है। कुछ बेवजह की यात्राएं और काम का बोझ आपको थका सकता है। लेकिन साल का दूसरा भाग आपके लिए अनुकूलता लिए हुए है। इस समय आपका आपका स्वास्थ्य बेहतर रहेगा।

प्रेम व वैवाहिक भविष्यफल

प्रेम प्रसंगों के लिए वर्ष का पहला भाग अधिक अनुकूल नहीं है। कुम्भ 2015 राशिफल आपको सचेत करता है कि इस समय प्रेम प्रसंगों के मामले में सावधानी से काम लेने की जरूरत है। किसी भी मामले को लेकर जिद न करें क्योंकि आपकी जिद संबंधों में दरार का कारण बन सकती है। लेकिन वर्ष के दूसरे भाग में आप जीवन साथी के साथे आनंद मनाएंगे। जिनकी उम्र विवाह की हो चुकी है उनके विवाह या सगाई सम्भावनाएं मजबूत होंगी।

यानी प्रेम के प्रगाढ़ होने के सुंदर योग बन रहे हैं।

कार्यक्षेत्र भविष्यफल

कुम्भ भविष्यफल 2015 की दृष्टि से वर्ष के शुरुआती दिनों में बृहस्पति का गोचर अनुकूल न होने के कारण छोटे कामों के लिये भी आपको बहुत मेहनत करनी पड़ सकती है। हालांकि रुकावटों के बाद ही सही लेकिन काम पूरे जरूर होंगे। नौकरीपेशा लोगों के लिए समय अनुकूल रहेगा, मेहनत और लगन के चलते पदोन्नति सम्भव है। लेकिन कुम्भ राशिफल 2015 के हिसाब से साल के दूसरे भाग में आप नए उद्यम शुरू करेंगे। व्यापार में अच्छा लाभ होगा। लेकिन बहुत से कामों एक साथ करने से बचना होगा।

आर्थिक भविष्यफल

आर्थिक मामलों के लिए यह साल अच्छा प्रतीत हो रहा है। यदि आप निष्ठा के साथ प्रयास करते हैं तो पैसों को लेकर परेशानी नहीं होगी। लेकिन केतु की दूसरे भाव में उपस्थिति को देखते हुए आपको बचत करने में कठिनाई रह सकती है। हालाकि आमदनी की निरन्तरता किसी तरह की परेशानी नहीं होने देगी लेकिन फिर भी बचत की कोशिश तो करनी ही होगी। कुम्भ राशिफल 2015 के दृष्टिकोण से किसी बड़े निवेश में भी सावधानी से काम लेना होगा।

शैक्षिक भविष्यफल

विद्यार्थियों के लिए यह वर्ष सामान्यतय: अनुकूल रहेगा। कुम्भ भविष्यफल 2015 के हिसाब से प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता मिलेगी। लेकिन आपको आलस्य से परहेज करना होगा क्योंकि बिना मेहनत किए अच्छे परिणाम की आशा नहीं करनी चाहिए। हालांकि वर्ष के दूसरे भाग में चीजें काफ़ी आसान होने के योग हैं। दूर देशों में जाकर पढ़ाई करने वालों के लिए भी समय शुभ रहेगा।

Powered By Indic IME