युवकों को भी है अधिकार सजने सवरने का

Posted on January 12 2015 by pits

वैसे तो मेकअप लड़कियों का फील्ड माना जाता है, लेकिन अब लड़के भी इसमें उतनी ही रुचि लेने लगे हैं. उन्हें भी खुद को अच्छे तरह से रिप्रेजेंट करना अच्छा लगता है. कहीं-कहीं तो उन्हें मेकअप के मामले में लड़कियों से बढ़ कर खर्च करते पाया गया है. युवकों हेतु भी मेकअप टिप्स हैं जिन्हें आजमा कर वे अपनी चॉकलेटी लुक को बरकरार रख सकते हैं. आइए बताएं आपको कुछ ऐसे ही टिप्:

1)  यदि आपकी स्किन अच्छी है तो आप अपने चेहरे पर हल्का फाऊंडेशन लगा सकते हैं. अच्छी स्किन वाले लड़के टिंट भी लगा सकते हैं जिससे चेहरे पर नया ग्लो आता है. याद रहे कि इसके बाद चेहरे पर पाऊडर जरूर लगाएं.

2)  बालों में स्प्रे करें ताकि डांस करते हुए आपके बाल सेट रहें.

मेकअप टिप्स

1)  लड़कों के लिए भी मेकअप जरूरी तो होता है लेकिन कई बार लाऊड मेकअप पार्टिकल्स से त्वचा के रोम छिद्र ब्लॉक हो जाते हैं. इससे पिंपल्स या ब्लैक हैड्स की समस्या हो जाती है. मेकअप कैमिकल से एलर्जी भी हो सकती है.

2)  मेकअप करने के पहले ट्रायल मेकअप जरूर करके देखें. यह मेकअप कान के आगे या पीछे की त्वचा पर करें तथा 2-3 घंटे रहने दें. यदि इससे कोई एलर्जी या अन्य समस्या नहीं होती तो फाइनल मेकअप करें.

3)  मेकअप रिमूव करने वाले क्लींजर में एसिटोन व एसिडिक तत्व होते हैं जिससे त्वचा खराब हो सकती है. ऐसे में मेकअप रिमूवर क्लींजर की क्वांटिटी कम रखें.

4)  मेकअप हटाने के बाद मॉयश्चराइजिंग फेस वॉश से चेहरे को धोएं तथा अंत में मॉयश्चराइजिंग क्रीम लगाएं.

5)  किसी भी पार्टी में जानें से पहले मेकअप लगाया जाता है, ऐसे में चेहरे पर कभी रेडनेस, रिएक्शन या पिंपल आदि नजर आएं तो डॉक्टर की सलाह से एंटी पिंपल एवं एंटी एर्लिजक दवाएं लें.

Powered By Indic IME