ओल्ड इस गोल्ड लेकिन नए सितारे भी नहीं रहे कोल्ड

Posted on December 28 2014 by pits

मुंबई(पिट्स फिल्म प्रतिनधि): सिनेमा जगत में इस साल बड़े सितारों ने जहां अपनी कुछ फिल्मों से अपने वजूद को बरकरार रखा वहीं नए सितारों ने दर्शकों पर छाप छोडऩे में कोई कसर बाकी नहीं रखी. साफ शब्दों में कहें तो यह साल अर्जुन कपूर, सिद्धार्थ मल्होत्रा, वरुण धवन, श्रद्धा कपूर, फवाद खान, अली फजल, दर्शन कुमार और आलिया भट्ट जैसे नए सितारों के लिए खासतौर से अच्छा रहा और यह कलाकार लोगों के दिल में जगह बनाने में सफल रहे.

गौरतलब है कि साल 2014 में भी हर साल की तरह ही नियमित अंतराल पर बड़े बजट की फिल्में आती रहीं और इनके साथ कुछ बड़े सितारे सुर्खियों में बने रहे. खान ब्रिगेड के दो बड़े चेहरों सलमान और शाहरूख खान ने इस बार भी 100 करोड़ रूपए के क्लब में नुमाइंदगी करके निराश नहीं किया. सलमान की ‘जय हो’ और ‘किक’ तथा शाहरूख की ‘हैप्पी न्यू ईयर’ ने कमाई के इस मानक को पूरा किया. दोनों सितारों के फिर से करीब आने की खबरें भी फिल्म जगत की बड़ी खबरों में शुमार रही.

सलमान की ‘जय हो’ समीक्षकों की आलोचनाओं का शिकार हुई लेकिन कारोबार के मामले में अच्छी साबित हुई. उन्होंने ‘किक’ से भी अच्छी खासी कमाई की. शाहरूख की बहुसितारा ‘हैप्पी न्यू ईयर’ भी बड़ी कमाउ फिल्मों में शामिल हो गई जिसके साथ फिल्म निर्देशक फराह खान से उनकी निकटता फिर बढ़ गई जिसमें बीच में कुछ खटास आई मानी जा रही थी. इस साल भी आमिर खान के प्रशंसकों को ‘पीके’ बेहद पसंद आ रही है जिसके जरिए आमिर राजकुमार हीरानी के साथ ‘3 इडियट्स’ के बाद दौबारा अपनी जोड़ी का कारनामा पर्दे पर उतार चुके है. शूटिंग के दौरान चोटिल होने और पत्नी सुजैन खान से तलाक जैसे दुखदायी लमहों से गुजरने वाले अभिनेता ऋतिक रौशन ने ‘बैंग बैंग’ को कोई खास वाहवाही नहीं मिलने के बाद भी बड़ी संख्या में दर्शक जुटाए.

तो कुल मिलकर कहें तो ओल्ड गोल्ड ही रहा लेकिन नए कलाकार भी अपनी पकड़ मजबूत करने में कामयाब रहे.

Powered By Indic IME