ईज़ल आर्ट गैलरी में शर्मन जोशी

Posted on December 28 2014 by pits

मुंबई(पिट्स प्रतिनिधि): ईज़ल आर्ट गैलरी अपने खूबियों और अलग पहचान से लोगों के दिल में अपनी खास जगह बनाने में लगातार कामयाब हो रहा है. इस गैलरी ने अब तक कई बेहतरीन और कामयाब प्रदर्शनियों का आयोजन किया है. इसी कड़ी को आगे बढ़ाते हुए ईज़ल आर्ट गैलरी में कई प्रदर्शनियों का आयोजन संपन्न हो रहा है और फ़िलहाल भी चल रहे हैं.

ईज़ल आर्ट गैलरी में  प्रिया पॉल की पेंटिंग्स की प्रदर्शनी लगी हुई थी. जिसका शुभारंभ बौलीवुड के जानेमाने कलाकार और ‘3 इडियट’ जैसी सफल फिल्म में अपने अभिनय क्षमता को दिखा चुके शर्मन जोशी ने किया. शुरू में इस कला को प्रिया ने हॉबी के रूप में अपनाया था परन्तु बाद में इनके लिए यह पैशन बन गया. इन्हें ऐसा लगता है कि अभी बहुत कुछ है जिसे वह कैनवास पर उतार सकती है और इनको लगता है सीखना कभी भी न खत्म होनेवाली एक प्रक्रिया है. प्रिया का कहना है कि उनकी पेंटिंग में उनकी माँ की छाप नज़र आती है क्योंकि वह अपनी माँ से बहुत ज्यादा प्रेरित रही हैं. पिता के गुजर जाने के बाद उनकी माँ ही उनकी असली हीरो रहीं इसलिए उनकी पेंटिंग में महिलाओं की छाप नज़र आती है.

प्रिया का हौसला बढ़ाते हुए शर्मन जोशी ने कहा कि प्रिया को आगे बढ़ाने के लिए किसी की जरूरत नहीं है क्योंकि उनकी कला खुद उन्हें आगे ले जाएगी. उनमें कला के लिए अद्भुत क्षमता है और वह जिंदगी में बहुत अच्छा करेंगी.

‘खूबी क्रिएशन’ द्वारा विवाह के लिए विशेष प्रदर्शनी

अपने नाम की ही तरह इस प्रदर्शनी में कई खूबियां है क्योंकि यह प्रदर्शनी खासकर विवाह को ध्यान में रखकर लगी गई है. शादी के बंधन में बंधना किसी के लिए भी सबसे ज्यादा खास मौका होता है और लोग इसे हमेशा के लिए अपने यादों में सहेजकर रखना चाहते हैं और ऐसे में आपके कपड़े सबके लिए आकर्षक का केंद्र बने रहते हैं. तो देर किस बात की है आपके लिए सबसे अच्छी जगह ‘खूबी क्रिएशन’ प्रदर्शनी मे आईये, इसमें आपके मन को लुभा लेनेवाले कपड़े मौजूद हैं.

तारीख़: 30 दिसंबर से 13 जनवरी तक

समय: सुबह 11 बजे से रात 8 बजे तक 

वेदा द्वारा कात्यायनी प्रदर्शनी:

ईज़ल आर्ट गैलरी में “वेदा” द्वारा कात्यायनी की प्रदर्शनी चल रही हैं जो महिलाओं के लिए खास आकर्षण का केंद्र साबित हो रही है. इस में पैठनी, उप्पदास, कांजीवरम, बनारसी इक्क्तास, चंदेरी, महेश्वरी, बांधनी, अगरखा और भी इसी तरह के प्रसिद्ध साड़ियों की प्रदर्शनी है. एंड ऑफ दी सीजन पर यहां साड़ियों की विक्री भी हो रही है तो इस प्रदर्शनी से शौपिंग करने का आनंद उठाईए.

तारीख़: 15  जनवरी से 26 जनवरी तक 

समय: सुबह 11 बजे से रात 8 बजे तक 

 

संपर्क करें-

द ईज़ल गैलरी

फोन नं.: 9930779772

ईमेल आईडी- info@theeasel.in

पता: जानकी कुटीर, पृथ्वी थियेटर के पास, जुहू चर्च रोड, मुंबई-400049

Powered By Indic IME