ओबामा हैं नीच नेता-चीन

Posted on November 9 2014 by pits

लंदन: मध्यावधि चुनावों में अमरीकी राष्ट्रपति बराक ओबामा की हार तथा विपक्षी रिपब्लिकन पार्टी ने डेमोक्रेटिक पार्टी को पछाड़ते हुए शानदार जीत हासिल कर ली है. गौरतलब है कि इस जीत के साथ ही रिपब्लिकन पार्टी ने न सिर्फ सीनेट में बहुमत हासिल किया, बल्कि प्रतिनिधि सभा में भी बढ़त बना ली है. वहीं कहा जा रहा है कि इस हार का हरजाना ओबामा को अगले 2 वर्ष तक चुकाना पड़ सकता है.

वहीँ दूसरी तरफ चीन के अखबार ग्लोबल टाइम्स ने अमरीका के राष्ट्रपति बराक ओबामा को नीच नेता बताया है. चीन दौरे से पहले छपे संपादकीय से ओबामा की मुश्किलें बढ़ती दिख रही है. अखबार के मुताबिक ओबामा ने अपने अब तक के छह साल के कार्यकाल में बेकार और नीरस काम किए हैं. साल 2008 में बराक ओबामा के चुनाव प्रचार का हवाला देते हुए कहा गया है कि ओबामा हमेशा यस वी कैन का नारा देते हैं, इससे वहां की जनता उनसे उम्मीदें लगा कर बैठी है लेकिन ओबामा ने जनता के लिए कोई काम नहीं किया.

संपादकीय में यह भी दावा किया गया है अमरीकी जनता ओबामा के घिसी-पिटी बातों से थक चुकी है. अखबार में यह भी लिखा है कि जॉर्ज बुश जिन्होंने सबकुछ करने का जोखिम उठाया और ओबामा जिन्होंने कुछ भी नहीं किया. ओबामा ने सिर्फ अपने कार्यकाल में जनता को झूठे वादे दिए हैं.

Powered By Indic IME