चेहरे पर लाएं तुरंत निखार

Posted on September 22 2014 by pits

समय का असर हमारी खूबसूरती पर भी पड़ता है. जैसे जैसे आगे बढ़ता है उसका असर हमारे चेहरे पर दिखता है. वहीँ एक दिन में आपको घर-परिवार से लेकर ऑफिस तक के ढेरों काम निपटाने पड़ते है और इन सब में आप अपनी खूबसूरती की देखभाल करना तो जैसे भूल ही जाती हैं. दूसरों से अपनी सेहत और सौंदर्य के प्रति लापरवाह होने का खिताब आपको सहज ही मिल जाता है. कुछ महिलाओं के लिए तो मेकअप करना गुजरे जमाने की बात बनकर रह जाती है.

अधिकांश महिलाओं का कहना है कि उनके पास लिपस्टिक, आइलाइनर एवं मस्कारा लगाने तक के लिए समय नहीं होता. समय पर ऑफिस पहुंचने के चक्कर में बस या ऑटो इत्यादि में बिंदी जरूर लगा लेती हैं, यदि मेकअप कर भी लिया तो इतनी गर्मी और भागमभाग में सब बह जाता है. ऐसे में लांग स्टे मेकअप ही आपकी समस्या का हल है जिससे आप सुबह से ले कर शाम तक एकदम फ्रेश दिखेंगी. आइए इससे जुड़ी कुछ काम की बातें बताते हैं-

1)      सबसे पहले स्किन पर ग्लो मॉयश्चराइजर लगाएं फिर स्किन टोन से एकदम मेल खाता फाऊंडेशन लगाएं. फाऊंडेशन क्रीमी नहीं होना चाहिए.

2)      आंखों के आसपास काले घेरे और चेहरे के दाग-धब्बे छुपाने के लिए कंसीलर लगाएं.

3)      पैची लुक से बचने के लिए फाऊंडेशन तथा कंसीलर स्पांज की सहायता से चेहरे पर लगाया जाना चाहिए. इससे ये चेहरे पर एकसार लगेगा.

4)      मुंहासों के दाग-धब्बों के लिए केक बेस्ड तथा रूखी त्वचा के लिए लिक्विड कंसीलर बेस्ट माना जाता है.

वहीँ लिप मेकअप के लिए होंठों पर लिप लाइनर से आऊटलाइन बनाएं तथा उसमें लिपस्टिक भरें परंतु लिपस्टिक में लांग स्टे की खूबी होनी चाहिए. आप चाहें तो साधारण लिपस्टिक को पाऊडर की कोटिंग और टिश्यू पेपर की मदद से लांग स्टे बना सकती है परंतु इसमें भी कुछ ही घंटों के बाद लिपस्टिक छूमंतर हो जाती है.  लिपस्टिक का शेड स्किन टोन तथा ड्रैस के रंग से मेल खाता हुआ होना चाहिए. रात में गहरे रंग की और दिन में हल्के रंग की लिपस्टिक का ही प्रयोग करें.

Powered By Indic IME