अब घर खरीदें ऑनलाइन

Posted on July 28 2014 by yogesh

मुंबई (पिट्स प्रतिनिधि): अब आप ऑनलाइन शॉपिंग के जरिए घर खरीद सकते है. जी हां, बिल्डर्स होम बायर्स रियल एस्टेट पोर्टल्स के जरिए ऑनलाइन घर खरीदने की भी सुविधा दे रहे हैं. मुंबई की रियल्टी कंपनी लोढ़ा ग्रुप ने पलावा में अपने टाउनशिप प्रोजेक्ट के लिए ऑनलाइन पोर्टल के जरिए 100 से ज्यादा बुकिंग हासिल कर ली हैं. लोढ़ा ग्रुप के प्रवक्ता के मुताबिक कस्टमर्स के साथ ऑनलाइन जुड़कर उन्हें बुकिंग और सेल्स में मदद मिल रही है.

बता दें कि टाटा हाउसिंग की सब्सिडियरी टाटा वैल्यू होम्स ने अपने चार दिन के ऑनलाइन कैम्पेन में अपने पांच प्रोजेक्ट्स में 200 से ज्यादा अपार्टमेंट्स बेचे थे. इससे पहले गूगल ऑनलाइन शॉपिंग कार्निवल में इसने 50 घरों की ऑनलाइन सेल की थी. टाटा हाउसिंग ने ऑनलाइन घरों की सेल्स में मदद के लिए आईडीबीआई जैसे बैंकों के साथ टाई-अप किया है. अब बायर अपनी पसंद का अपार्टमेंट चुनने के बाद करेडिट या डेबिट कार्ड के जरिए 50,000 रुपए की बुकिंग की रकम ऑनलाइन दे सकता है, जिसके बाद घर उसे अलॉट कर दिया जाता है. इसके बाद बायर आगे की औपचारिकताएं ऑनलाइन या ऑफलाइन पूरी कर सकता है

हालांकि, बायर्स को इस तरह की खरीदारी ऑनलाइन करने से पहले सावधानी बरतनी चाहिए क्योंकि ऑनलाइन बुकिंग अमाउंट का रिफंड नहीं होता.

Powered By Indic IME