सुनंदा पुष्कर की मौत के पीछे रॉबर्ट वाड्रा का हाथ?

Posted on July 7 2014 by yogesh

नई दिल्ली:पूर्व केंद्रीय मंत्री शशि थरूर की पत्‍नी सुनंदा पुष्‍कर की मौत का मामला एक बार मीडिया की सुर्खियों में गरमा गया हैं. अब सुनंदा की मौत के पीछे सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा का हाथ बताया जा रहा है. भाजपा नेता सुब्रमण्यन स्वामी ने इस हाई प्रोफाइल डेथ मिस्ट्रीमें वाड्रा का नाम उछाला है. उन्हें इस बात का संदेह है कि शशि थरूर की पत्नी सुनंदा पुष्कर की मौत में रॉबर्ट वाड्रा का हाथ है.

बता दें कि इस मामले में वॉड्रा का नाम इसलिए आया है क्योंकि आई.पी.एल.टीम कोच्चि टस्कर्स में रॉबर्ट वाड्रा ने बड़ी रकम लगाई थी और सुनंदा पुष्कर इस समझौते में हुई मनी लॉउन्ड्रिंग के बारे में जानती थीं इसलिए उन्हें रास्ते से हटा दिया गया. स्वामी ने सुनंदा पुष्कर की मौत के खुलासे के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सी.बी.आई. जांच की मांग भी की है. इतना ही नहीं, सुब्रमणण्यन ने कहा है कि मामले में रॉबर्ट वाड्रा से ही नहीं बल्कि उनकी सास सोनिया गांधी से भी पूछ-ताछ करनी चाहिए. स्वामी ने कहा कि मौजूदा सरकार इस मामले को गंभीरता से नहीं लेगी तो वे कोर्ट का सहारा लेंगे.

उल्लेखनीय है कि सुनंदा बीते साल दिल्ली के एक होटल के कमरे मेंमृत पाई गई थीं. अभी तक स्पष्ट नहीं हो सका है कि सुनंदा पुष्कर को मारागया या सुनंदा ने खुदकुशी की थी. वहीं दूसरी ओर पुष्कर की पोस्टमार्टम रिपोर्ट को लेकर रहस्य और गहरा गया है. सुनंदा मामले में पल-पलनए खुलासे होते जा रहे हैं. हाल ही में सुनंदा की पोस्टमार्टम रिपोर्ट सेजुड़े कई अहम खुलासे हुए हैं. आईए डालते हैं उन खुलासों पर एक नजर:

  • पहले की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में बताया गया है कि सुनंदा की मौत दवा कीवजह से हुई थी और एलप्रेक्स नाम की दवा के सबूत मिले थे. विसरा रिपोर्टमार्च 2014 में आई थी.
  • सुनंदा के शरीर में न तो किसी जहर, न ही किसी डिप्रेशन की दवा के सबूत मिले हैं.
  • इस नए खुलासेसे जांच अधिकारीभी हैरान हैं, जिन्होंने सुनंदाके होटलके कमरेसे एलप्रेक्सकी करीब-करीब खाली स्ट्रिप मिली थी. अगर विसरा रिपोर्ट सही है, तो ये मानाजाएगा कि सुनंदाने दवाईकी सही खुराक लीथी और एलप्रेक्सकी खाली स्ट्रिपजांच अधिकारियोंको गुमराह करनेके लिए रखी गई थी.
  • पुलिसने सुनंदाके कमरेसे एलप्रेक्सकी दो स्ट्रिप बरामद की थी. एकस्ट्रिपमें15 गोलियां होती हैं.
  • एम्सके फॉरेंसिक विभागके हेड सुधीर गुप्ताने लिखा है कि पोस्टमार्टमके वक्त शरीरसे बदबूदार गैस की महक आ रही थी.
  • पोस्टमार्टम रिपोर्टमें यहभी लिखा है कि सुनंदाके शरीरपर जख्मके 15 निशान थे.
  • सुनंदाके शरीरपर ज्यादातर जख्मोंके निशान बेहद सामान्य किस्मके थे, जिससे मौत नहीं हो सकती.
  • निशान नंबर-10 इंजेक्शन का था.
  • जख्मका निशाननंबर-12 दांतकाटने का था.
Powered By Indic IME