लाईफ स्टाइल – बदलें अपना अंदाज मॉडर्न ड्रेस से

Posted on May 31 2014 by yogesh

पार्टीजसे लेकर शॉपिंग तक और ऑफिस से कॉलेज तक इन दिनों सिंगल ड्रैसेस, स्कर्ट्स, जींस एवं ईवनिंग गाऊन का क्रेज बढ़ रहा है. स्टाइलिश, ग्लैमरस, कांफिडेंट, सोबर, हॉट या सेक्सी कोई भी लुक चाहिए उसके लिए केवल मॉडर्नड्रेसेस कोट्राई करने से ही बात बन जाती है.

पार्टियों में पहनें ईवनिंग गाऊन: सामान्यकद-काठी से लेकर मॉडल फिगर तक पर ईवनिंग गाऊंस खूबसूरत लगते हैंतथा येआपको पार्टी की शान बना सकते हैं. सिल्क, शिफॉन, जॉर्जेट, क्रेप, वेल्वेट, नेट तथा अन्य कई मटेरियल में बनने वाले ईवनिंग गाऊंस पर स्टोन, सीक्वेंस, इंब्रॉयडरी और लेस इत्यादि का काम इन्हें मोहक रूप प्रदान करताहै. गाऊन कीजितनी अच्छी फिटिंग होगी, वह उतना ही जंचेगा.

कूटर गाऊन: हाईफैशन के वस्त्रों के लिए आमतौर पर इस शब्द का प्रयोग होता है. आमतौरपरकूटर गाऊन वह है जो एक अनूठे डिजाइन के साथ काफी समय लगा कर बनाया गयाहो. इसमें क्वालिटी के साथ कोई समझौता नहीं किया जाता.

प्लेन शीथ: यहएकदम पतले या हल्के मैटीरियल से बना गाऊन है, इसमें वजनदार इंब्रॉयडरीआदिका प्रयोग नहीं किया जाता. ये अधिकांशत: किसी चमकदार कपड़े से बनाएजातेहैं ताकि ज्यादा अतिरिक्त डिजाइन की जरूरत न पड़े.

कॉलम गाऊन: इसे आप बिना किसी आकार का गाऊन कह सकते हैं। यह ऊपर से नीचे तक एक जैसा होता है तथा आमतौर पर इसे विदाऊट शोल्डर पहना जाता है.

फिश कट गाऊन: इसे पहन कर आप बिल्कुल किसी जलपरी जैसी लग सकती हैं. कमर तक टाइट फिटिंग देकर इसे पैरों के पास एकदम गोल घेरे में फैला दिया जाता है.

वेडिंग गाऊन: यहएक सबसे ज्यादा आकर्षित करने वाला गाऊन है और पाश्चात्य देशों के साथ अब भारतमेंभी एक समुदाय विशेष के अलावा आमतौर पर भी युवतियां शादी के लिए इसकाप्रयोग करने लगी हैं तथा इसमें रंगों और डिजाइन के लिहाज से भी कई प्रयोगकिए जाने लगे हैं.

इन बातों पर भी दें ध्यान:

गाऊन पहनने के लिए सबसे पहले आपकोअपने शारीरिक अनुपात तथा स्किन टोन कीसही जानकारी होनी चाहिए. यदि आप इसकेलिहाज से गाऊन नहीं चुनेंगी तो कितना भी महंगा गाऊन पहनें वह आप पर नहींजंचेगा इसलिए गाऊन के मामले में किसीजानकार की राय लें. गाऊन के साथएक्सेसरीज में फुटवियर, ज्यूलरी तथा बैगआदि की मैचिंग का भी पूरा ध्यानरखें, तभी आपका गाऊन परफेक्ट कहलाएगा

Powered By Indic IME