क्या ‘आप’ डर गई सोनिया गांधी से?

Posted on March 24 2014 by yogesh

मुंबई(पिट्स प्रतिनिधि) : शाजिया इल्मी ने पहले ही पारिवारिक कारणों का हवाला देते हुए सिर्फ दिल्ली से चुनाव लड़ने की घोषणा कर दी थी. हालांकि जब उनका नाम आम आदमी पार्टी ने रायबरेली से सोनिया गांधी के सामने चुनाव लड़ने केलिए पेश किया तो शाजिया ने रायबरेली से सोनिया गांधी के समक्ष चुनाव लड़ने से इंकार कर दिया. इसके पीछे उन्होंने पाररिवारिक कारण बताएं. लेकिन शाजिया इल्मी के इस तरह से इंकार करने से ऐसे प्रश्न भी खड़े हो रहे हैं कि कहीं शाजिया सोनिया गांधीसे डरतो नहीं गई?

बता दें किरायबरेली में सोनिया गांधी का प्रभुत्व रहा है. ऐसे में उनके समक्ष चुनाव लड़ने का प्रस्ताव चुनौपतीपुर्ण हो सकता है. लेकिन इसमें भी दो राय नहीं कि शाजिया इल्मी ने दिल्ली में अच्छा काम किया और लोगों ने उनके काम को सराहते हुए उन्हें जीत वाया भी. तो क्या शाजिया को यह यकीन नहीं था कि अगर वह रायबरेली में भी अच्छा काम करेंगी तो लोगों का साथ उन्हें  जरूर मिलेगा.

वहीं दूसरी ओर आप में नए उम्मीदवारों के जुड़ने से पुराने कार्यकर्ताओं में असुरक्षा की भावना भी पैदा हो रही है क्योंकि पार्टी नए कार्यकर्ताओं पर ज्यादा ध्यान दे रही है और पुराने कार्यकर्ताओं को नजर अंदाज कर रही है, ऐसा कार्यकर्ताओं को लग रहा है. इस लिए आप को इन कार्यकर्ताओं पर भी ध्यान देने की जरूरत हैं क्योंकि आप की कामयाबी में इनका बहुत बड़ा हाथ है.

Powered By Indic IME