‘आप’की लोकप्रियता विदेश में भी

Posted on January 27 2014 by yogesh

अरब में रह रहे भारतवासी भी ‘आप’ के साथ

दुबईः आम आदमी पार्टी(आप) का केवल भारत में समर्थन करनेवाले नहीं हैं बल्कि विदेशों में भी इस पार्टी की लोकप्रियता बढ़ती जा रही है. गौरतलब है कि इस पार्टी को संयुक्त अरब अमीरात में नौकरी करने गए भारतीय नागरिकों का बड़ी संख्या में समर्थन मिल रहा है. इसके लिए पार्टी नेता शाजिया इल्मी पिछले सप्ताहांत से इस खाड़ी देश के दौरे पर भी हैं. पार्टी प्रवक्ता शाजिया ने दुबई में शुक्रवार को जामिया मिलिया इस्लामिया तथा अबुधाबी में शनिवार को अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के पूर्व छात्रों के लिएआयोजित समारोहों में हिस्सा लिया.

आपको बतादें कि समाचार पत्र ‘द नेशनल’ ने शाजिया के हवाले से कहा कि वह एक वर्ष पुरानी आपपार्टी को यहां मिल रहे भारतीय नागरिकों के समर्थन से अभिभूत हैं. पत्रकाररह चुकीं शाजिया ने कहा कि, ‘हम यहां जनता की आवाज बनना चाहते हैंतथा धर्मके नाम पर हम कोई खेल नहीं कर रहे हैं. भ्रष्टाचार का कोई धर्म नहीं होता औरकुशासन की कोई जाति नहीं होती.’ शाजिया के अनुसार गरीबी और अशिक्षा काभी धर्म से कोई नाता नहीं है.

उल्लेखनीय है कि शाजिया को सुनने के लिए शुक्रवार और शनिवार को दोनों दिन दुबई और अबु धाबीमें 500 से अधिक लोग इकट्ठा हुए. कुछ भारतीय नागरिकों ने कथित तौर परशाजिया से आप के टिकट पर चुनाव लडऩे की इच्छा भी जाहिर की. अरब में निर्माण कंपनी के अध्यक्ष सैयद कुतबुर रहमान ने कहा कि, ‘भारत में क्रांति जन्म ले रही है. यह बड़े बदलाव का समय है तथा इससे दूर रहना बहुत बड़ी गलती होगी.’

Powered By Indic IME