फर्जी फिल्म थी भाग मिल्खा भाग – नसीरुद्दीन शाह

Posted on December 30 2013 by yogesh

मुंबई(पिट्स फिल्म प्रतिनिधि) : फ़िल्म ‘डेढ़ इश्क़िया’ के प्रमोशन के वक़्त नसीरुद्दीन शाह ने स्पष्ट शब्दों में में अपने विचार रखे और वह अपने इसी अंदाज के लिए जाने जाते हैं. उन्होंने कभी भी अपने विचार सबके सामने रखने में जरा भी संकोच नहीं किया. गौरतलब है कि फरहान अख्तर अभिनीत और राकेश ओमप्रकाश मेहरा निर्देशित फ़िल्म ‘भाग मिल्खा भाग’ बॉक्स ऑफ़िस पर काफी कामयाब रही और फ़रहान अख़्तर के अभिनय की काफ़ी तारीफ़ हुई थी. लेकिन नसीरुद्दीन शाह की कसौटी पर फ़िल्म और फ़रहान, दोनों ही खरे नहीं उतरे और उन्होंने दिल खोल कर आलोचनाकी.

बता दें कि फरहान अख़्तर ने ‘भाग मिल्खा भाग’ में मिल्खा सिंह का पात्र अदा किया था. जब नसरूद्दीन से पूछा गया कि हालिया रिलीज़ में कोई ऐसी फ़िल्मजो उन्हें पसंद ना आई हो तो उन्होंने सवाल ख़त्म होते ही कहा कि, ‘भाग मिल्खा भाग बेहद नाटकीय और फर्ज़ी फ़िल्म थी. हालांकि फरहान ने इसके लिए कड़ी मेहनत की लेकिन अपना शरीर बना लेना और बाल बढ़ा लेना ही तो काफ़ीनहीं होता. थोड़ी एक्टिंग भी कर लेते तो अच्छा होता.’ नसीरुद्दीन शाह ने इस बात पर भी अफसोस जताया कि मिल्खा सिंह के जीवन पर बनी इस फिल्म में फरहान अख़्तर मिल्खा सिंह जैसे लग ही नहीं रहे थे.

नसीरुद्दीन शाह ने ये भी कहा कि फ़िल्मों के जरिए समाज में किसी बदलाव की उम्मीद करना बेकार है. इस संबंध में उन्होंने कहा कि, ‘फिल्म कलाकार के हेयर स्टाइल के अलावा कुछ नहीं बदल सकतीं. वो तो हम लोग इतनी मेहनत से फ़िल्में बनाते हैं इसलिए अपनी अहमियत कुछ ज़्यादा समझने लगते हैं. लेकिन ऐसा कुछ है नहीं.’ उल्लेखनीय है कि नसीरुद्दीन शाह की फ़िल्म 10 जनवरी को रिलीज़ हो रही है. फ़िल्म में माधुरी दीक्षित, हुमा क़ुरैशी और अरशद वारसी की भी मुख्य भूमिका है.

Powered By Indic IME