लाईफ स्टाइल – दुल्हा-दुल्हन लगें सबसे प्यारे….

Posted on November 25 2013 by yogesh

चाहे लड़का हो या लड़की, शादी उनके जीवन का सबसे खास और यादगार लम्हा होता है. वह इसे और भी खूबसूरत बना देना चाहते हैं और जिंदगी उनकी शादी की अच्छी यादें बनी रहें इस लिए वह लाख जतन करते हैं. साज शृंगार से लेकर कपड़ों तक, सभी पर बारिकी से ध्यान देते हैं. इसके साथ ही नई – नई शादी हुई हो तो हसबैंड और वाइफ दोनों ही अलग लुक में नजर आना चाहते हैं.खास तौर से डिनरलाइट पार्टीज, त्योहारों एवं पारिवारिक समारोहों पर.

ऐसेमें मैचिंग ड्रैस एक परफेक्ट चीज हो सकती है जिसे आमतौर पर सैलीब्रिटीज कपल कैरी करते हैं. आप मौसम और समय के अनुसार रंग  चुन सकते हैं या चाहेंतो मैचिंग कंट्रास्ट भी कर सकते हैं. वास्तव में यह प्रेम को अभिव्यक्त करने के साथ ही रचनात्मकता और कुछ अलग करने की संतुष्टि भी प्रदान करता हैं. आईए आपको बताते हैं आप किस तरह से संज संवर सकती हैं.

ट्रैडिशनल लुक में सजें : इस रेंज में पत्नी के पास लहंगा, साड़ी, सलवार-सूट, गरारा और अनारकली जैसेकई विकल्प उपलब्ध होतें हैं, तो पति भी उनके साथ कुर्ता-पायजामा, धोती-कुर्ता या शेरवानी जैसे ट्रैडिशनल परिधान चुन सकते हैं.

यूं तो ट्रैडिशनल ड्रैसेज में केवल लाल, नारंगी, पीला रंग ही पसंद कियाजाता था, परंतु अब आप रेडियम ग्रीन, ब्ल्यू या पर्पल, आइस ब्ल्यू, लीफ  ग्रीन आदि से लेकर क्रीम और चॉकलेट कलर भी इस कैटेगरी में पसंद कर सकतीहैं. अपने लहंगे, साड़ी या सलवार सूट की मैचिंग के हिसाब से पतिदेव के लिएउसी कलर में पाइपिंग, लाइनिंग या एम्ब्रायडरी वाला कुर्ता या शेरवानीचुनें. यदि पतिदेव एक जैसे रंगों वाले परिधान नहीं चाहते तो आप उनके कुर्ते की नैकऔर स्लीव्स पर सेम कलर की हल्की एम्ब्रायडरी के साथ अपनी ड्रैस के कलर सेमैचिंग चूड़ीदार पायजामा या धोती चुन लें या फिर उनके लिए मैचिंग स्टोललें, इससे भी आप मैचिंग ड्रैस का लुत्फ उठा सकती हैं.

मॉडर्न : आप पारंपरिक परिधान के साथ मॉडर्न तरीके से भी संज सव रसकती हैं. यह एक ऐसा ऑप्शन है जिसमें मैचिंग से किसी भी पति को एतराजनहीं हो सकता. यदि आप शानदार ईवनिंग गाऊन या फुल लैंथ ड्रैस पहन रही हैं तोउनके लिए थ्री पीस सूट, सामान्य सूट या फिर जींस के साथ अट्रैक्टिवएम्ब्रायडरी वाली शेरवानी निकाल लें. आप दोनों सब लोगों में अलग एवं आकर्षकनजर आएंगे. इसके अलावा पति के सूट या टाई से मैच करता आपका गाऊन भी एकअच्छा विकल्प है.

एक्सैसरीज: कपड़ों के साथ इस पर भी दें पूरा ध्यान. फुटवियर, वॉच, पर्स, बैग, क्लच, ब्रेसलैट, नैकलेस, बैल्ट, ईयररिंग्स या फिरबीडेड ज्यूलरी इत्यादि ढेर सारे ऑप्शंस हैं जो आप दोनों एक-दूसरे केड्रैसअप के लिहाज से मैच कर सकते हैं. यहां आप अपनी पूरी क्रिएटिविटी दिखासकते हैं.

तो हो जाईए तैयार और दिखिए सबसे अलग.

Powered By Indic IME