मेरे नाम का गलत इस्तेमाल किया जाना ठीक नहीं है – अण्णा हजारे

Posted on November 25 2013 by yogesh

नई दिल्ली : समाजसेवी अण्णा हजारे ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि मेरे नाम का गलत इस्तेमाल किया जाना ठीक नहीं है. अण्णा ने कहा कि आम आदमीपार्टी(आप) के संयोजक अरविंद केजरीवाल मेरे दुश्मन नहीं है और अगर वह मुझसे बात करना चाहते हैं तो मैं तैयार हूं. उन्होंने यह भी कहा कि मेरे जीवन में पैसे का कोई महत्व नहीं है लेकिन सिम कार्ड मामले में मुझे आरोपी बनाया गया है और वह ठीक नहीं है. उन्होंने कहा कि मैंने केजरीवाल को चिट्टी लिखी है लेकिन हां जनता के पैसे से ज्यादा खर्ज करना ठीक नहीं है.

अण्णा ने पूछा कि आंदोलन के पैसे का क्या हुआ, वह चुनाव में तो नहीं जा रहा? इसका जवाब केजरीवाल ने दिया कि आपसे बारबार चर्चा हुई, आपने बारबार ऑडिटिंग कराई, फिर ये सवाल क्यों? इसके अलावा केजरीवाल से अण्णा ने ऐतराज जताया था कि आपने जन लोकपाल बिल पास करने का वादा किया है, जो सिर्फ लोकसभा कर सकती है, यह विधानसभा के दायरेमें नहीं आता.

गौरतलब है कि अण्णा हजारे ने जनलोकपाल के लिए आंदोलन किया था. उस वक्त केजरीवाल अण्णा के साथ थे. बाद में केजरीवाल ने अपनी रानजीतिक पार्टी बना ली और इसके बाद अण्णा और केजरीवाल की राहें जुदा हो गई. वहीं दूसरी तरफ भाजपा ने सफाई देते हुए कहा  कि अण्णा से चिट्ठी नहीं लिखवाई. अण्णा हजारे से मुलाकात के बाद कुमार विश्वास ने कहा कि उन्होंने बात न होने पर हैरानी जताई. अण्णा के सामने गलत तथ्य पेश किए गए और उन्हें गलत पोस्टर दिखाए गए.

Powered By Indic IME