मन्ना डे का हुआ निधन

Posted on October 26 2013 by yogesh

मन्ना डे का हुआ निधन
नेता से अभिनेता सभी ने जताया शोक

मुंबई(पिट्स फिल्म प्रतिनिधि) : जाने-माने गायक मन्ना डे का 24 अक्टूबर की सुबह एक निजी अस्पताल में निधन हो गया. 94 वर्षीय मन्ना डे को सांस लेने में तकलीफ और गुर्दे की बीमारी के बाद नारायण हृदयालय में भर्ती कराया गया था जहां उनका 3 बजकर 45 मिनट पर निधन हो गया. गौरतलब है कि मन्ना डे के निधन पर देशभर में शोककी लहर सी जाग उठी है. इसके साथ ही नेता से लेकर अभिनेता सभी ने शोक जताया.

आपको बता दें कि मन्ना डे के चले जाने से फिल्म इंडस्ट्री को बहुत बड़ा नुक्सान हुआ है. मनीष तिवारी और नरेंद्र मोदी ने उनके निधन को बड़ा नुकसान बताया है. बॉलीवुड गायिका उषा उत्थप ने कहा मन्ना डे की निधन की खबर से गहरा धक्का लगा है. जावेद अख्तर ने कहा ऐसी जादुई आवाज का मिलना मुश्किल है. मन्ना डे के जाने पर नरेंद्र मोदी ने कहा हमने एक महान गायक को खो दिया है. बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने कहा संगीत संसार का महारथी चला गया, मन्ना डे हमेशा याद रहेंगे. मनोज वाजपेयी ने कहा उनका संगीत एक हजार साल तक जिंदा रहेगा. महेश भट्ट ने कहा मन्ना डे चले गए लेकिन उनकी आवाज हमेशा जिंदा रहेगी. पंडित जसराज ने कहा  मन्ना डे की मखमली आवाज का जादू हमेशा अमर रहेगा.

आपको बता दें कि मन्ना डे ने देश की कई भाषाओं में करीब चार हजार गानों को अपनी आवाज दी है. पद्मभूषण से सम्मानित मन्ना डे ने अपने जीवन में संगीत के विभिन्न आयामों को देशमें एक मजबूत आधार प्रदान किया था. संगीत के क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान के लिये उन्हेंपद्मश्री, पद्मभूषण और दादा साहेब फालके पुरस्कार से सम्मानित किया गया था.

Powered By Indic IME