हिलेरी क्लिंटन उतर सकती हैं राष्ट्रपति चुनावके मैदान में

Posted on September 28 2013 by yogesh

न्यूयॉर्क : 2008 में हुए डेमोक्रेटिक  पार्टी के  राष्ट्रपति उम्मीदवारी चुनाव में बराक ओबामा को कड़ी टक्कर देने वाली हिलेरी क्लिंटन देश की पहली महिला राष्ट्रपति बनने का सपना देखने लगी हैं. गौरतलब है कि भूतपूर्व विदेश मंत्री ने भी यह माना है कि हिलेरी क्लिंटन राष्ट्रपति चुनाव लडऩे पर गंभीरता से विचार कर रही हैं.

हिलेरी ने ‘न्यूयॉर्क मैगजीन’ को दिए साक्षात्कार में कहा कि, ‘मैं जल्दबाजी में कोई निर्णय नहीं करना चाहती. हालांकि पूरे देश से मिल रहे समर्थन को भी ठुकराया नहीं जा सकता. मैं व्यवहारिक और यथार्थवादी हूं. देश के लिए उचित नीतियोंकी वकालत मैं हमेशा करती रहूंगी. इसके लिए यदि किसी पद की आवश्यकता मुझे समझ आएगी तो मैं वहां पहुंचने की कोशिश भी करूंगी.’

आपको बता दें कि विदेश मंत्री के पद से हटने के बाद यह हिलेरी का पहला इंटरव्यू है. उनके एक नजदीकी ने मैगजीन को बताया कि वह चुनाव जरूर लड़ेंगी, लेकिन अभी उन्होंने आखिरी निर्णय नहीं लिया है. मैगजीन ने लिखा है कि डेमोक्रेटसकी तरफ से वह सबसे मजबूत दावेदार होंगी.

उल्लेखनीय है कि हिलेरी द्वारा उठाए जा रहे कदमों पर पार्टी लगातार नजर बनाए हुए है क्योंकि राष्ट्रपति ओबामा अगला चुनाव नहीं लड़ेंगे, जिसके वजह से पार्टी को भी हिलेरी जैसी मजबूत प्रत्याशी चुनकर खुशी होगी. हालांकि हिलेरी को पार्टी की उम्मीदवार बननेके लिए उप राष्ट्रपति जो बिडेन, न्यूयॉर्क के गवर्नर एंड्रू क्योमो और मेरीलैंड के गवर्नर मार्टिन ओ मेली की चुनौती का सामना करना पड़ सकता है.

Powered By Indic IME