नैरोबी मॉल पर हमले ने 26/11 हमले की याद दिलाई

Posted on September 28 2013 by yogesh

मुंबई(पिट्स प्रतिनिधि) : सुदूर कीनिया के एक मॉल में हुए हमले ने मुंबई में 2008 में हुए 26/11 आतंकी हमले की याद ताजा कर दी है. टीवी पर नौरोबी हमले का कवरेज देख रही 15 वर्षीय देविका रोतवन के अनुसार नैरोबी मॉल हमले के पीड़ितों के लिए वह काफी दुखी हैं और उन्हें यह कवरेज देखकर ऐसा ही महसूस हुआ जैसे पांच साल पहले टेलीविजन पर 26/11 हमले के दृश्यको देखकर हुआ था.

आपको बता दें कि 26 नवंबर 2008 की उस भयानक रात को देविका के पिता नटवरलाल छत्रपति शिवाजीटर्मिनस पर अपनी बेटी और बेटे आकाश के साथ एक ट्रेन का इंतजार कर रहे थे, उसी दौरान दो आतंकियों ने रेलवे स्टेशन पर गोलीबारी शुरू कर दी. अजमल कसाबके मुकदमे की सबसे कम उम्र की गवाह देविका के दाहिने पैर में गोली लगी थी और लंबे समय तक उसे बैशाखी का सहारा लेना पड़ा था.

मुंबई में देविका और अन्य के लिए नैरोबी मॉल हमले ने 26/11 आतंकी हमले की कड़वी यादों को ताजा कर दिया है. देविका ने कहा कि, ‘पापा के साथ मैं नैरोबी हमलेको देख रही थी. यह हमला भी उसी तरह से हुआ है लेकिन फर्क इतना है कि यहां पर लक्जरी होटल में हुआ था और वहां एक मॉल में हुआ है. यह 26/11  हमले के दूसरे भाग की तरह है. इन लोगों की मंशा सार्वजनिक जगहों पर अफरातफरी पैदा करने की है.’ देविका उपनगर बांद्रा में एक स्कूल में पढ़ती हैं. उन्होंने कहा कि पिछले महीने उन्हें एक पत्र मिला जिसमें 26/11 आतंकी हमले के बारे में मीडिया के सामने कुछ नहीं बोलने को कहा गया था. देविका ने कहा कि पत्र में लिखा था कि अगर मैं मुंह खोलती हूं तो मेरे टुकड़े-टुकड़े कर दिए जाएंगे.’

Powered By Indic IME