2जी मामले में, कुछ याद नहीं- अनिल अंबानी

Posted on August 27 2013 by yogesh

नई दिल्ली : 2जी स्पेक्ट्रम घोटाले मामला अभी भी सुर्खियों में हैं हालांकि इस संबंध में रिलायंस एडीएजी के अध्यक्ष अनिल अंबानी की तरफ से जो बयान आया है वह चौंका देनेवाला है. गौरतलब है कि अनिल अंबानी 2जी स्पेक्ट्रम मामले की सुनवाईकर रही दिल्ली की एक अदालत के समक्ष अभियोजन पक्ष के गवाह के तौर पर पेशहुए और कहा कि उन्हे आरएडीएजी की सहयोगी कंपनी कहे जाने वाली एक कंपनी कीविभिन्न बोर्ड बैठकें ‘याद’नहीं क्योंकि उसके विवरण उन्होंने ‘तैयारनही’ किए थे.

आपको बता दें कि सीबीआई के  गवाह के तौर पर पेशी से बचने को लेकर उच्चतम न्यायालय से कोई भीराहत नहीं मिलने के बाद अंबानी पहली बार गवाह के तौर पेश हुए हैं. विशेष लोकअभियोजक यू.यू. ललित ने कंपनी की वर्ष 2005-2006की बैठकों का विवरण दिखायातो अंबानी ने कहा कि उन्हें एएए कंसल्टेंसी सर्विसेस प्राइवेटलिमिटेड कीप्रत्येक बैठक याद नहीं.

अनिल ने विशेष सीबीआई न्यायाधीश ओ.पी. सैनी से कहा कि,’मैं काफी संख्या मेंबैठकों में शामिल होता हूं और मुझे याद नहीं. मैं रिकार्ड के अनुसार ही आगेबढ़ रहा हूं.’ इस पर न्यायाधीश ने अंबानी से कहा कि यद्यपि उन्हे इनबैठकों के बारे में याद नहीं जिसमें वह मौजूद थे लेकिन रिकार्ड झूठे नहींहो सकते.  न्यायाधीश ने अंबानी से पूछा कि ,’लेकिन आप झूठे रिकार्ड तो नहींबनाते होंगे. आपके रिकार्ड तो सही होंगे.’ अंबानी ने न्यायाधीश के सवालके जवाब में कहा, ‘रिकार्ड सही होने चाहिए.’ अब देखना यह कि अनिल को बाकी बातें याद आतीहैंया नहीं.

Powered By Indic IME