स्पॉट फिक्सिंग : विंदू के जरिए सट्टेबाजी करता था मयप्पन- क्राइम ब्रांच

Posted on May 27 2013 by yogesh

मुंबई : मुंबई के किला कोर्ट में क्राइम ब्रांच ने गुरूनाथ मयप्पन की पेशी के दौरान जज को बताया है कि अभिनेता विंदू दारा सिंह की मदद से मयप्पन सट्टेबाजी करता था। क्राइम ब्रांच ने ये भी बताया कि जुपिटर की मदद से भी गुरू ने कई बार सट्टेबाजी की है। उन्होंने कहा कि पुलिस के पास बातचीत के रिकॉर्ड हैं लेकिन पुलिस अभी व्यॉइस सैंपल लेना चाहती है।

श्रीनिवासन के दामाद गुरुनाथ मयप्पन को मुंबई कोर्ट ने 29 मई तक पुलिस रिमांड पर दे दिया है। पुलिस की दलील थी कि उसे इस केस में और जानकारियां जुटाने के लिए गुरुनाथ से पूछताछ करनी है। मुंबई पुलिस पाकिस्तान के अंपायर असद रऊफ और गुरुनाथ के रिश्तों की जांच करना चाहती है। पुलिस को शक है कि यह मामला सट्टेबाजी से बढ़कर फिक्सिंग का भी हो सकता है। पुलिस यह भी जानना चाहती है कि क्या गुरुनाथ ने अपनी टीम की जानकारियां विंदू के जरिए सट्टेबाजों तक पहुंचाई थी? और अगर ऐसा वाकई था तो वे किस तरह की जानकारियां थीं।

मामले की जांच कर रही मुंबई पुलिस ने गुरुनाथ मयप्पन को शुक्रवार देर रात 3 घंटे तक चली पूछताछ के बाद अरेस्ट कर लिया था। मयप्पन सट्टेबाजी को लेकर मुंबई पुलिस के शक के घेरे में है। शुक्रवार को मुंबई पुलिस के जॉइंट कमिश्नर (क्राइम) हिमांशु रॉय ने कहा था, ‘हमारे पास मौजूद सूचनाओं के आधार पर हमने मयप्पन से पूछताछ की। हमें काफी सबूत मिले, जिनसे पता चला कि वे सट्टेबाजी से जुड़े हुए हैं। इसके बाद ही उन्हें अरेस्ट किया गया।’ पुलिस चाहती थी कि मयप्पन और विंदू को आमने-सामने बिठाकर पूछताछ की जाए, ताकि इस पूरे खेल का खुलासा हो सके।

Powered By Indic IME