लाईफ स्टाइल – फलों से दमके खूबसूरती

Posted on May 27 2013 by yogesh

यह एक जाना-माना तथ्य है कि फल आपके शरीर के लिए अत्यंत स्वास्थ्यवर्धक होते हैं। क्या आप यह भी जानती हैं कि जब खूबसूरत और दमकती हुई त्वचा की बात आती है तो यह बहुत ही शानदार लाभ भी देते हैं। अपनी फलों वाली टोकरी को इन लाभदायक फलों से भरें और देखें कि आपकी त्वचा किस तरह आनंद के साथ मुस्कुरा उठती है।

संतरा
जब एजिंग से लडऩे तथा त्वचा को ताजा और स्वस्थ रखने की बात आती है तो यह सिट्रस फल आपका सर्वश्रेष्ठ मित्र हो सकता है। इनमें मौजूद प्राकृतिक तेल चेहरे की त्वचा तथा मांसपेशियों को रिलैक्स करने में मदद करता है और साथ ही चेहरे को दाग-धब्बों से रहित रखता है।

पपीता
यह एक प्राकृतिक एक्सफोलिएटर है। यह त्वचा को सुदृढ़ करने में शानदार है और एक बढिय़ा एंटी एजिंग मास्क है। विटामिन ए भरपूर इस फल से आप कई लाभ ले सकती हैं जिनमें  दाग-धब्बों, डार्क स्पॉट्स, ईवनिंग आऊट स्किन टोन से छुटकारा आदि शामिल हैं। इसके साथ ही यह आपके चेहरे पर एक बढिय़ा चमक लाता है।

सेब
एक सेब न सिर्फ डाक्टर को आपसे दूर रखता है बल्कि त्वचा की  झुर्रियों को भी आपके नजदीक आने नहीं देता। यह फल एक प्राकृतिक फेशियल क्लींकार के तौर पर शानदार काम करता है क्योंकि यह त्वचा में से अतिरिक्त तेल हटा देता है और मुहांसे, व्हाइट हैड्स तथा ब्लैक हैड्स होने से रोकता है।

Powered By Indic IME