पाकिस्तान के जेल में सरबजीत पर हुआ हमला

Posted on April 30 2013 by yogesh

इस्लामाबाद : पाकिस्तान की कोट लखपत जेल में फांसी की सजा का सामना कर रहे भारतीय कैदी सरबजीत सिंह पर गत शुक्रवार २६ अप्रैल को एक अन्य कैदी ने हमला किया जिसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गया. इस जानलेवा हमले की घटना में दो कैदियों के खिलाफ हत्या की कोशिश का मामला दर्ज किया. ‘न्यूज इंटरनेशनल’ की रिपोर्ट के अनुसार हमले के मुख्य आरोपी आमिर और मुदस्सर के खिलाफ हत्या की कोशिश का मामला दर्ज किया गया है.

आपको बता दें कि इस हमले में सरबजीत के सिर में गंभीर चोटें आई हैं. दर्ज प्राथमिकी के मुताबिक दोनों कैदियों ने बैरक नंबर ७ के दरवाजे खुलते ही सरबजीत पर हमला कर दिया. गौरतलब है कि सरबजीत पिछले २१ सालों से तथा मुदस्सर २००५ और आमिर २००९ से इस जेल में बंद है. पंजाब प्राइजंस डिपार्टमेंट के एक सूत्र के अनुसार सरबजीत बैरक नंबर ७ में रह रहा था और उसे टहलने के लिए शाम पांच बजे चारदिवारी से घिरे आंगन में निकाला गया था. उसी वक्त बैरक नंबर ७-ए और ७-बी के दो कैदियों ने उन पर धारदार हथियार से हमला किया. अभी तक यह जानकारी नहीं मिल पाई है कि हमलावरों को यह हथियार कहां और कैसे उपलब्ध हुआ.

वहीं दूसरी ओर सरबजीत पर हुए हमले के बारे में सुनकर उनके परिवारिक सदस्य बहुत चिंतित हैं. उनके परिजनों ने सरबजीत की देखभाल के लिए तत्काल पाकिस्तान जाने की इच्छा जताई थी जिसके चलते उनके परिवार को पाकिस्तान जाने का वीजा मिल गया है. पाकिस्तान सरबजीत की पत्नी, उनकी बहन और उनकी दो बेटियां जाएंगी.

सरबजीत की रिहाई के अभियान की अगुवाई कर रही उनकी बहन दलबीर कौर ने कहा कि हम इस मुश्किल घड़ी में सरबजीत के पास होना चाहते हैं. हमें यह भी नहीं पता कि इस समय उनकी हालत कैसी है. हमें केवल मीडिया और उनके वकील के द्वारा ही जानकारी मिल रही है.

Powered By Indic IME