केजरीवाल ऍन्ड पार्टी करेगी अब महिलाओं की रक्षा

Posted on April 30 2013 by yogesh

नई दिल्ली : कानून को सख्त करने और अपराध पर काबू पाने के सरकार के दावे खोखले नज़र आ रहे हैं और लगातार महिलाओं पर अत्याचार हो रहे हैं. दिल्ली पुलिस पर अपराधियों में भय पैदा करने में विफल रहने का आरोप लगाते ‘आम आदमी पार्टी(आप)’ के नेता अरविंद केजरीवाल ने घोषणा की है कि वह महिला सुरक्षा बल का एक स्वैच्छिक संगठन स्थापित करेंगे जो कानून लागू करनेवाली एजेंसियों के विफल रहने की सूरत में परेशानी में फंसी महिलाओं को पुलिस में शिकायत दर्ज कराने में मदद करेगी.

‘आप’ पार्टी के प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने बताया कि यह बल पुलिस अधिकारियों पर दबाव बनाएगा कि वे महिलाओं के खिलाफ अपराधों के मामलों में कार्रवाई करें. उन्होंने बताय कि यह बल स्वंयसेवकों से आगे आने और अपना पंजीकरण करवाने को कहेगा.

केजरीवाल ने यह भी कहा कि, ‘हम इस संबंध में २७ अप्रैल को एक बैठक करने जा रहे हैं और इसे मई महीने तक चालू कर दिया जाएगा.’ केजरीवाल के अनुसार ‘आप’ शुरुआत में कुछ सेवानिवृत्त सैन्यकर्मियों को भर्ती करेगा जो बल का आधार तैयार करेंगे. केजरीवाल ने कहा कि, ‘दिल्ली पुलिस सत्ता में बैठे लोगों के हितों की रक्षा करने और विपक्षी दल के कार्यकर्ताओं के खिलाफ झूठे आरोप लगाने में अधिक रूची लेती है इसलिए हमें उनकी भूमिका निभानी होगी.’

Powered By Indic IME