लाईफ स्टाइल – फेशियल से निखारे अपनी त्वचा को

Posted on January 23 2013 by yogesh

महिलाओं के दमकते चेहरे की तूलना लोगों ने चांद से की है. इसमें कोई अतिश्योक्ति भी नहीं होगी कि महिलाएं खूबसूरत दिखने के लिए कुछ भी करने के लिए तैयार रहती हैं. अपने चेहरे को निखारने के लिए वह फेशियल, क्लीनअप और इसके अलावा भी बहुत कुछ करती हैं. लेकिन अक्सर कई महिलाओं को सुनते हुए पाया जाता है कि उन्हें फेशियल का पूरा फायदा नहीं मिला लेकिन ब्यूटी एक्सपर्ट का मानना है कि अगर महिलाएं अपने स्किन के अनुसार फेशियल का चुनाव करें तो उनके चेहरा दमक उठेगा और उनकी शिकायत भी दूर हो जाएगी. फेशियल डेड स्किन को खत्म करके चेहरे पर निखार लाता है लेकिन यह तभी मुमकिन है जब इसे स्किन टाइप के अनुसार कराया जाए. कौन सा फेशियल कितना महंगा है या प्रसिद्ध है इस पर ध्यान देने की बजाया अपने स्किन के प्रकार पर ध्यान देना ज्यादा जरूरी है.

अगर आपके लिए यह पता लगाना मुश्किल है कि आपकी स्किन तैलीय, ड्राई या कॉम्बिनेशन टाइप की है तो आप विशेषज्ञ से सलाह मशवरा कर सकती हैं. फेशियल कराने में कम से कम १ घंटा लगता है और अब आप अपने स्किन के अनुसार इन फेशियल में किसी एक का चुनाव कर सकती हैं.

नॉर्मल ड्राई स्किन : अगर आपकी स्किन नॉर्मल है तो आपके लिए ज्यादा सोचने की जरूरत नहीं हैं. फेशियल कराने से आपका चेहरा और भी ज्यादा निखर उठेगा. अगर आपकी स्किन नॉर्मल है और आसानी से ड्राई हो जाती है तो आप क्लासिक और प्लांट स्टैम सेल फेशियल चुन सकती हैं.

क्लासिक फेशियल : क्लीनिंग, टोनिंग और हाथ एवं गैजेट से दी जानेवाली मसाज क्लासिक फेशियल में शुमार हैं. यह मास्क के साथ स्किन को सुरक्षा भी प्रदान करता है. इस फेशियल में मसाज करते समय अंगुलियों को खास दिशा में मूवमेंट दी जाती है और इससे आपका चेहरा और भी खिल उठता है.

प्लांट स्टैम सेल फेशियल : इस फेशियल से आप खुद को तरोताजा महसूस करेंगी. इससे आपकी त्वचा निखर उठेगी. इस फेशियल में आपकी त्वचा को अंदर से स्वस्थ्य करने की कोशिश की जाती है. यह त्वचा की सेल्यूलर लेवल पर मदद करता है और डेड व डैमेज स्किन सेल्स को रिप्लेस करने में मदद करता है.

Powered By Indic IME