लाईफ स्टाइल – लंबे बाल महिलाओं का असली सौंदर्य

Posted on January 4 2013 by yogesh

ऐसा कहा जाता है कि महिलाओं की सुंदरता में उनके बाल अहम भूमिका निभाते हैं. अगर आप सुंदर हैं और आपके बाल भी लंबे और खूबसूरत तो सोने पर सुहागा. लेकिन आपके बाल यदि छोटे हैं और जल्दी बढते नहीं तो परेशान होने की कोई बात नहीं, हम आपको कुछ ऐसे टिप्स दे रहे हैं जो आपके बालों  को बढ़ने में भी मदद करेगा और आकर्षक भी बनाएगा.

जब आप कोई नए स्टाइल में बाल कटवाती हैं तो वह काफी सुंदर दिखते हैं लेकिन धीरे धीरे बाल बढ़ने लगते हैं तो आपके बालों की स्टाइल बदल जाती है. लेकिन अपने बढ़े हुए बालों को कटवाने से भी हिचकिचाते हैं. ऐसे में आजमाएं यह सलाह जिससे आपके बाल लंबे भी हो सकेंगे और आकर्षक भी दिखेंगे.

उलझी हुई लेयर्स

आपके बालों की कटिंग अगर लेयर में हो तो बढ़ी हुई लेयर्स अच्छी नहीं दिखती. अगर आपके बाल कुदरती रूप से ही घुंगराले हैं तो आपके बढ़े हुए लेयर्स इनमें ही कहीं खो जाएंगे जिससे आपको कोई खासी दिक्कत का सामना नहीं करना पड़ेगा लेकिन अगर आपके बाल सीधे हैं तो आपको इसके साथ ही कुछ दिन गुजारने पड़ सकते हैं.

अगर आपके बाल ऊपर से चिपके हुए दिखते हैं तो इसके लिए आप घर में ही रूट बुस्टर या सी सॉल्ट स्प्रे का इस्तेमाल कर बालों को घना दिखा सकती हैं. खुबसूरत दिखने के लिए अपने बालों को ऐसा स्टाइल दें जिससे वह बिखरे और फैले हुएं लगें. इसके साथ ही आपके बालों की खामी भी छुप जाएगी.

फ्रिंज कट हेयर

आपके बाल अक्सर आंखों के ऊपर गिरते रहते हैं तो आप बालों को सीधा रखने के लिए स्ट्रेटनिंग आयरन घर पर ही रख सकते हैं. आयरिंग से बाल थोड़े लंबे हो जाते हैं और कानों तक आ जाते हैं जिससे आप इन्हें कानों के पीछे क्लिप कर सकती हैं. एक बात याद रखें कभी भी अपने लटों को खुद ही ब्लो ड्राइ ना करें इसे प्रोफेशनल से ही करवाएं.

ब्लंट कट:

ऐसे बाल जब हलके बढ़ने शुरू होते हैं तो आसमान और चपटे नजर आते हैं. ऐसी परिस्थिति में आप घर में ही हलके मूस या लीव-इन-कंडिशनर का प्रयोग करें और बालों को बांध लें. अनइवेन बालोंवाला लुक आपके लिए सही रहेगा.

Powered By Indic IME