सेक्स टिप्स – संभोग का आनंद उठाईए इन बातों से

Posted on November 26 2012 by yogesh

लड़का हो या लड़की, दोनों में शारीरिक संबंध बनाने की समान प्रवृत्ति पाई जाती है लेकिन शारीरिक संबंध का पूरा आनंद व्यक्ति को तभी आता है जब दोनों साथियों में प्यार हो, निकटता हो. नहीं तो संभोग करना महज एक औपचारिकता ही रह जाती है. महिलाओं के साथ शारीरिक संबंध बनाने के लिए ‘फोर प्ले’ जैसी विधाओं का सहारा लेना पुरूष के लिए जरूरी होता है. इसलिए पुरूषों को इस बात पर ध्यान देना चाहिए.

पुरूष हो या महिला दोनों में संबंध बनाने की जिज्ञासा होती है. महिला संबंध बनाने के लिए थोड़ी देर में तैयार हो जाती हैं पर पुरूष को संभोग का तभी आनंद मिलता है जब वह महिला की स्थिति को समझ लेता है. यदि पुरूष महिला की स्थिति जानने के बाद उसके साथ संबंध बनाए तो दोनों को संतुष्टी तो मिलती ही है, इसके साथ ही उनके रिश्ते में निकटता भी आती है. इसके लिए आवश्यक है कि संबंध बनाने से पहले वह एक दूसरे को समय दें. इसके लिए आईए आपको बताते हैं कुछ जरूरी बातें…

एक दूसरे को स्पर्श करना सीखें: संबंध बनाने से पहले आप अपने साथी की भावनाओं को समझें. उनकी रजामंदी के बिना उन्हें ना छुए, हो सकता है कि आपके ऐसा करने से वह बुरा मान जाएं. जरूरी है कि आप इस बात का ध्यान दें कि कहीं आपके छुने से आपके साथी को परेशानी तो नहीं हो रही है. संबंध बनाने से पहले आप अपने साथी के हाथों, गालों और गले पर चुंबन दे सकते हैं जिससे वह आपके इशारे को समझ जाए.

चुनें सही वक्त: शारीरिक संबंध बनाने के लिए सही समय का चुनाव करें. यदि आप हमेशा यही सोचते रहेंगे कि आपका पार्टनर आपके मन के मुताबिक आपके साथ संबंध बनाए तो ऐसा संभव नहीं है इसके लिए आपको सही समय का निर्धारण करना होगा जैसे आप दोनों कोई सेक्सी फिल्म देखें जिससे आपका मूड बन सकता है और संभोग करने में अत्यंत आनंद मिल सकता है.

संबंध बनाने के लिए माहौल बनाए: यदि आप शारीरिक संबंध का पूरा आनंद लेना चाहते हैं तो संबंध बनाने से पहले उसके लिए एक खूबसूरत और रोमैंटिक माहौल बनाए. संबंध बनाने से पहले अपने साथी से रोमैंटिक बातें करें, उनके लिए इस पल को यादगार बनाने के लिए वह सबकुछ करें जो आपके साथी को पसंद है.

Powered By Indic IME