लाईफ – स्टाइल घूमनें जाएं तो खूबसूरती का रखें ध्यान

Posted on November 26 2012 by yogesh

हर किसी का सपना होता है कि जब वह बाहर घूमने या किसी ट्रिप पर जा रहे हों तो खूबसूरत भी दिखें. बाहर जाने पर उस सफर से कई यादें जुड़ी होती हैं और ऐसे में उन पलों को हमेशा याद रखनेवाले तस्वीर भी सुंदर दिखें तो सोने पर सुहागा. इसलिए जरूरी है कि आप अपने सुंदरता का ध्यान रखें. आईए हम बताते हैं आपको कुछ टिप्स जिससे आप सुंदर दिख सकते हैं.

-ट्रिप पर जाते वक्त यह जरूरी है कि आपकी त्वचा हाइड्रेट होती रहे. टैवल से पहले अच्छी तरह त्वचा को मॉइश्चराइज करें क्योंकि फ्लाइट में केबिन प्रेशर से डिहाइड्रेशन का असर साफ दिखने लगता है.

-ट्रिप के दौरान आप फाउंडेशन की बजाए मॉइश्चराइजर  का ही प्रयोग करें. तरोताजा और खूबसूरत दिखने के लिए आप प्लेन लैंड करने से पहले टिंटेड मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल करें.

-मेकअप को रिफ्रेश करने के लिए दोबारा मेकअप ना लगाएं. फाउंडेशन और फेस पाउडर भी दोबारा प्रयोग में ना लाएं. इसके अलावा आप मिनरल वॉटर का इस्तेमाल कर त्वचा को तरोताजा कर सकती हैं.

-यदि आपकी त्वचा तैलीय है तो इसे नियंत्रित करने के लिए अपने साथ ब्लॉटिंग पेपर रखें. इसे हल्के हाथ के साथ चेहरे पर रककर अतिरिक्त ऑयल हटा सकती हैं.

-होंठों को सॉफ्ट और सुंदर बनाए रखने के लिए आप लिप बाम का उपयोग कर सकती हैं.

-इसके अलावा आप स्वच्छता और स्वास्थ्य का भी ध्यान रखें. हाथों का सैनिटाइजर और डेटॉल जरूर साथ रखें. सफर में हमेशा हरी सब्जियां और ताजे फल का प्रयोग करें. इसके अलावा सफर में खूब पानी पीएं. इससे आप ना केवल स्वस्थ्य दिखेंगी बल्कि सुंदर भी रहेंगी.

Powered By Indic IME