हेल्थ अॅन्ड सेक्स टिप्स – सेक्स हमारे हार्ट को तंदुरुस्त रखता है

Posted on August 27 2012 by yogesh

ज्यादातर लोगों का मानना है कि सेक्स केवल ऍन्जॉयमेंट के लिए किया जाता है. पर एक स्टडी ने इस बात को नकारा है. मजे के आलावा ये अच्छी सेहत के लिए भी किया जाता है. अगर आप इसे रोज करते है तो आपको नींद अच्छी आयेगी. इससे स्ट्रेस दूर होगा और कैलरी भी बर्न होगी.

इस स्टडी के अनुसार सेक्स हमारे हार्ट को तंदुरुस्त रखता है. जो लोग हफ्ते में दो बार से ज्यादा सेक्स करते है उनको हार्ट अटैक का खतरा कम होता है. ज्यादातर लोग जब परेशान होते है तो सेक्स करने से हिचकिचाते है. बल्कि ऐसे समय में सेक्स करने से आपके शरीर का दर्द और स्ट्रेस दूर होता है और आप बेहतर महसूस करते है. रोजाना सेक्स करने से शरीर की इम्युनिटी बढ़ती है. इससे आपके शरीर को बुखार और कोल्ड जैसी बिमारीयों से लड़ने में सहायता मिलती है.

आपकी जिंदगी को हेल्दी रखने में भी यह सहायक होता है. सेक्स करते वक्त ऑर्गेज्म के दौरान एक खास हॉर्मोन रिलीज होता है जो आपकी शरीर की इम्युनिटी क्षमता को बढा़ता है और स्कीन को हेल्दी रखात है. जो लोग हफ्ते में दो से ज्यादा बार सेक्स करते है वे लोग उन लोगों के मुकाबले ज्यादा जीवित रहते है जो हफ्ते में एक बार सेक्स करते है. सेक्स के दौरान टेस्टस्टेरॉन का स्राव बढ़ जाता है. इससे पुरुषों की हड्डीयां व मसल्स मजबूत होते है. हार्ट हेल्दी रहता है और कॉलेस्ट्रॉल कंट्रोल में रहता है.

यह नींद की गोली की तरह काम करता है. सेक्स करते समय हार्ट रेट बढ़ जाती है और बॉडी के हर नस में खून पहुँचता है तो शरीर को थकान महसूस होती है और इसके बाद नींद भी अच्छी आती है. रात में नींद अच्छी आएगी तो आप ज्यादा स्वस्थ रहेंगे. अगर आप इसे रोजाना करते है तो आपकी कैलरी बर्न होगी और आपका वेट भी कंट्रोल में रहेगा. अगर आप अपना वेट कम करने के लिए तमाम तरीके अपना रहै है तो सबसे आसान तरिका आपके सामने है.

Powered By Indic IME