“राज ठाकरे ने जीत लिया दिल”

Posted on August 27 2012 by yogesh

मुंबई (दिप झांवर) –

राज ठाकरे हमेशा ही अपने संवादो से मराठी लोगों का और युवाओं का दिल जीतते आए है. वह सिर्फ बोलने में नही बल्कि करने मे भी विश्वास रखते है. हमेशा जो बोलते है वह सच्चाई को लेकर ही होता है, इसके लिए उनके पास हमेशा उस बात का सबूत भी होता है. अपने कार्यशैली के जोर पर उन्होंने अपनी पार्टी महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना को ऐसे मुकाम पर लाकर खडा़ कर दिया है जो आजतक किसी भी नेता के लिए मुमकिन नही था. आज महाराष्ट्र में इनकी पार्टी को जो जनमत हासिल है शायद ही किसी अन्य पार्टी को इतने कम समय में हासिल हुआ होगा.

राज ठाकरे ने अभी-अभी मुंबई के सीएसटी में जो घटना घटी उसके विरोध में जो मोर्चे का आयोजन किया था, उसमे ज्यादातर युवा और महिलाए भी शामिल थी. लगभग 60 हजार से भी अधिक लोगो का इस मोर्चे में शामिल होना एक अदभुत बात है. उन्होंने अपने भाषण में पुलिस और महिला कर्मचारीयों पर जो अत्याचार हुए उसके विरोध में अपनी बात रखी. उन्होंने अपने भाषण में कहा कि “आज से जो कोई भी चाहे वो किसी भी धर्म का क्यों न हो अगर पुलिसवालों पर हाथ उठाता है उसका समर्थन नही किया जाएगा, बल्कि मनसे उसका जवाब देगी. मुझे सिर्फ ‘महाराष्ट्र धर्म’ ही समझता है.” आगे कहते हुए उन्होंने कहा कि ‘गृहमंत्री आर. आर. पाटिल, पुलिस आयुक्त अरूप पटनाईक से इस्तिफे की मांग की.’ इस मोर्चे की प्रमुखता यह रही की इसमे किसी भी तरह की अफरातफरी और गलत माहौल नही बना. सभी मनसे के कार्यकर्ता, पुलिस कर्मचारियों के परिवार और महाराष्ट्र की जनता ने शांतीपूर्वक इस रैली को निभाया. ऐसी अभुतपूर्ण रैली इतने कम समय में निकालना कोई चमत्कार से कम नही है.

इस पार्टी के खिलाफ बोलनेवाले भी इसकी तारीफ कर रहे है. राज ठाकरे की आलोचक मानी जानेवाली शोभा डे ने भी कहा की उस रोज के हीरो राज ठाकरे थे. इस मोर्चे के बारे में जानने के लिए “टाइम्स नाउ” इस निजी चैनल ने जब मनसे के विधायक नितीन सरदेसाई से कुछ सवाल किए तो उसमें सभी प्रश्नों का उन्होंने सही जवाब देते हुए अपनी सुझबुझ का परिचय दिया है.

Powered By Indic IME