फिर एक सरकारी अफसर की बली – मुंबई की बागडोर अब नए आयुक्त सत्यपाल सिंह के हाथों में…

Posted on August 27 2012 by yogesh

मुंबई (पिट्स प्रतिनिधि) :

पिछले दिनों आजाद मैदान में हुए हिंसा के आरोपों से घिरे मुंबई के पुलिस कमिश्नर अरूप पटनायक को आखिरकार पिछले गुरूवार को पद से हटा दिया गया. पटनायक को डीजी रैंक में प्रमोशन देकर महाराष्ट्र प्रदेश सुरक्षा निगम का प्रबंध निदेशक बनाया गया है. अब मुंबई की बागडोर नए पुलिस कमिश्नर डॉ.सत्यपाल सिंह संभालेंगे.
 
महाराष्ट्र के गृहमंत्री आर आर पाटिल का कहना है कि ‘जब उनके त्यागपत्र और निलंबन की मांग उठाई जा रही थी, उन्हे महानिदेशक के पद पर पदोन्नत करने से उनका मनोबल और बढ़ेगा.’ नए आयुक्त सत्यपाल सिंह का मानना है कि मीडिया में छपी खबरों के आधार पर उनकी ऐसी धारणा है कि आजाद मैदान में हुई हिंसा से पुलिस का मनोबल टूटा है और वह इस मनोबल को फिर से सशक्त करने के लिए पूरी कोशिश करेंगे. सत्यपाल सिंह ने अरूप पटनायक और आजाद मैदान से जुड़ी कोई बात नहीं की. सत्यपाल सिंह का कहना है पुलिस स्टेशनों के अधिकारी सिर्फ उन्हे दिखाने के लिए काम और क्राइम कम ना करें बल्कि हर मामले को दर्ज करें.
 
राजनैतिक दबाव के चलते और पिछले दिनो हुए कुछ घटनाओं को देखते हुए बड़े राजनैतिक मोर्चों के बाद मुंबई के पुलिस कमिश्नर का तबादला किया गया. अब नए पुलिस कमिश्नर डॉ.सत्यपाल सिंह से मुंबईवासियों को काफी उम्मीदे हैं. जिस प्रकार से क्राइम और ड्रग्स के धंधों पर मुंबई पुलिस ने लगाम लगाया है अब उसे नए कमिश्नर जो काफी काबिल माने जाते हैं, देखना होगा वो किस अच्छे कामों को अंजाम देते हैं.

Powered By Indic IME