खिलाड़ियों की रंगरलियां

Posted on August 27 2012 by yogesh

मुंबई (गौतम कोरडे) : खिलाड़ी और मॉडल हमेशा ही चर्चे में रहे हैं. हों भी क्यों ना, एक तरफ खिलाड़ी अपने हुनर से लोगों का दिल जीत लेते हैं और समाज में अपना मुकाम बना लेते हैं. वही कभी कभी कुछ खिलाड़ियों का शौक ना सिर्फ इन्हे बदनाम करता है बल्कि उस खेल को भी कटघरे में खड़ा कर देता है. मैदान में दिखनेवाला खिलाड़ी जब बिस्तर में किसी अन्य महिला की बाहों में दिखता है तो लोगों की भावना को काफी ठेस पहुंचती है.लोगों के बीच में खेल का बहुत महत्व है और कई लोग तो इन खिलाड़ियों को भगवान तक मान लेते हैं. कोई एक विशेष खेल नहीं है जिसके खिलाड़ियों का संबंध मॉडल से हो बल्कि समय समय पर विभिन्न खेल से संबंधित खिलाड़ियों का नाम महिला मॉडलों से जुड़ता रहा है.


हाल ही में पाकिस्तानी अंपायर असद राउफ और मुंबई की मॉडल लीना कपूर के बीच अंतरंग संबंधों की खबर ने एक बार फिर खेल जगत में हलचल मचा दी है.लीना कपूर ने असद राउफ पर इल्जाम लगाया है कि शादी करने के नाम पर उन्हे धोका दिया गया है और १५ बार उनके साथ संबंध बनाए गए हैं. आपको बता दें कि पाकिस्तान से संबंधित यह कोई पहला मामला नहीं है. क्रिकेट का नामचीन नाम इमरान खान का नाम भी इस तरह के मामलों में उछलता रहा है. इमरान फिल्ड पर जितनी अच्छी पारी खेलते थे, उनके जितने चर्चे होते थे, फिल्ड के बाहर भी उतने ही सुर्खियों में छाए रहते थे परंतु अपने संबंधों को लेकर. इमरान खान का नाम अनेक महिलाओं के साथ जुड़ा है. जिसमें क्रिस्टिएन बैकर, सुसान्नह कॉन्सटेनटाइन, एमा सर्जेंट और सीता व्हाइट का नाम शामिल है. सीता व्हाइट और उनकी तो बिना शादी किए बेटी भी थी जिसे बाद में इमरान ने अपनी बेटी होने का नाम दिया. इमरान की गर्लफ्रेंड रह चुकी मशहूर पेंटर एमा सार्जेंट ने तो एक इंटरव्यु में इमरान खान को सेक्स गॉड कहकर संबोधित किया था.

ऑस्ट्रेलिया के जानेमाने स्पिन गेंदबाज शेन वार्न भी इस लिस्ट में शुमार है और उनका नाम भी मॉडलों के साथ जुड़ता रहा है. शेन वार्न की दो ब्रिटिश मॉडलों के साथ अभद्र तस्वीरें इंटरनेट पर लीक हो चुकी हैं. २००० में वार्न को अपने इसी शौक की वजह से ऑस्ट्रेलियाई टीम की उप-कप्तानी से हाथ धोना पड़ा था. क्रिकेट के यह ऐसे अकेले खिलाड़ी नहीं है बल्कि हर्शेल गिब्स भी इसमें शामिल हैं. उन्होने अपने ऑटोबायग्राफी में यह खुलासा किया था कि ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर साउथ अफ्रिकन खिलाड़ीबार गर्ल्स के साथ सेक्स करते थे. साथ ही इंग्लैंड के खिलाड़ी केविन पीटरसन भी सेक्स स्कैंडल में फंस चुके हैं. २००५ में केविन पीटरसन और एक साउथ अफ्रीकन मॉडल के संबंधों की बात सामने आई थी. इसी तरह २०११ में एक साउथ अफ्रीकन चीयर लीडर गैब्रियाला पास्कालेटो ने क्रिकेटरों के इसी शोक की बात कह खलबली मचा दी थी. उनके अनुसार क्रिकेटर चीयर लीडर के साथ संबंध बनाने के लिए बेताब रहते थे. साथ ही पाकिस्तानी क्रिकेटर मोहम्मद आसिफ का नाम भी वीना मलिक के साथ जुड़ते रहा है. इनका प्रेम संबंध काफी दिनों तक मीडिया में सुर्खियों में रहा.

बात सिर्फ क्रिकेट की नहीं है बल्कि अन्य खेलों में भी खिलाड़ी ऐसे कांड में पकड़े गए हैं. गोल्फ स्टार टाइगर वुड्स के सेक्स स्कैंडल का खुलासा २००९ में हुआ था. वुड्स ने अपने करियर में १०० से अधिक लड़कियों के साथ संबंध बनाए है.इसी तरह हॉकी खेल भी इस गंदे शौक से अछुता नही है. महिला हॉकी टीम के कोच का नाम सेक्स स्कैंडल में आ चुका है. २०१० में भारतीय महिला हॉकी टीम के कोच एम के कौशिक पर खिलाड़ियों के यौन शोषण का आरोप लगा था जिस से उन्हे अपने पद से इस्तीफा देना पड़ा था. यह इल्जाम टीम की खिलाड़ी रंजिता देवी ने उन पर लगाया था.

इस तरह खेल और सेक्स सुर्खियों में रहा है. खिलाड़ियों का नाम इस तरह के कांड से जुड़ने से ना सिर्फ उन खिलाड़ियों का नाम उछलता है बल्कि वह जिस खेल से जुड़े होते हैं वह भी बदनाम होता है. लोगों के मन में इन खिलाड़ियों के लिए सम्मान होता है और ऐसे कांड से उनका विश्वास आहत होता है.

Powered By Indic IME