अध्यात्म अहसास के लिए सेक्स?

Posted on July 30 2012 by pits

मुंबई (पिंकी सिंह) महिलाएं और पुरुष दोनों ही सेक्स करना पसंद करते है. वे अपने रिश्तों को मजबूत बनाने के लिए भी सेक्स करते है. पर क्या आपने कभी सोचा है कि महिलाएं सेक्स क्यों करती है? एक रिचर्स में यह बात सामने आयी है कि महिलाएं अपनी जिंदगी में सेक्स और पैशन को कम अहमीयत देती है.
वाय वुमन हैव सेक्स नामक किताब बाजार में आयी है. इस किताब को टेक्सस यूनिवर्सिटी में साइकोलॉजी के प्रोफेसर सिंडी मेस्टन और डेविड बस ने लिखी है. इस किताब के लिए करीब 1000 महिलाओं की राय पूछी गई थी. और कई महिलाओं का जबाव तो चौंकादेने वाला था. रिचर्स के दौरान यह बात पता चली है कि पुरुषों को महिलाएं सेक्शुअली आकर्षित करती है जबकि महिलाओं को पुरुषों में यह बात नही नजर आती है. महिलाओं को ऐसे पुरुष आकर्षित करते है जो लंबे हो, जिनकी आवाज रौबदार हो. वाय वुमन हैव सेक्स इस किताब में करीब 200 कारण बताए गए है.
कुछ महिलाओं का कहना था कि उसने सेक्स इसलिए किया क्योंकि उसे आधात्यमिक अहसास हो सके. और अपने आप को ईश्वर के करीब महसूस कर सकें. यूनिवर्सिटी की छात्राओं पर किए गए रिसर्च के मुताबिक 10 मे से 6 ने माना है कि आमतौर पर उन्होंने ऐसे पुरुषों से सेक्स किया है जो उनके बॉयफ्रेंड नही है. कुछ का कहना था कि वह सेक्स इसलिए करती है कि वह अपनी सेक्शुअल परफॉर्मेंस को सुधार सकें और अपने स्किल्स् को और बेहतर कर सकें.
84 प्रतिशत महिलाओं का मानना है कि वे सेक्स इसलिए करती है ताकि उनकी शादीशुदा जिंदगी में शांती बनी रहे है उनके घर-संसार की जरूरतें पूरी हो सकें. कुछ का कहना है कि अपनी बोरियत को दूर करने के लिए वे सेक्स करती है. कुछ महिलाएं पैसो तो कुछ अपनी बिमारी जैसे की माइग्रेन और सिरदर्द से दूर रहने के लिए सेक्स करती है. इस रिसर्च में करीब 10 महिलाओं का मानना है कि उन्होंने सेक्स इसलिए किया ताकि उन्हें गिफ्ट्स मिल सकें. कुछ का कहना है कि उसने पुरुषों के साथ इसलिए संबंध बनाए है क्योंकि उसने उस पर अधिक पैसे खर्च किए थे.

Powered By Indic IME