मुंबई में एनएसजी हब का उद् घाटन

Posted on February 29 2012 by pits

मुंबई (पिट्स प्रतिनिधी):

आतंकवादी घटनाओं के बढ़ते परिणाम को कम करने के लिए केंद्रीय गृहमंत्री पी. चिदंबरम ने एनएसजी हब का शुभारंभ करके देश के सुरक्षा के प्रति कदम बढ़ाया है. आतंकवाद से होनेवाली तबाही को काबू में करने के लिए और पीड़ितों को जल्द से जल्द राहत पहुँचाने के लिए गृहमंत्री पी. चिदंबरम ने गुरुवार को मरोल के मिलिंद नगर, अंधेरी ईस्ट में एनएसजी रीजनल हब का उदघाटन किया. इस समय उनके साथ महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण, गृहमंत्री आर. आर. पाटिल, वस्त्र उद्योग मंत्री नसीम खान, एनएसजी के महासंचालक राजन मेढेकर, महानिरीक्षक आर. पी. शर्मा और मुंबई विभाग के कमांडर परमिंदर सिंह अरोरा भी इस वक्त मौजूद थे.

फ्रांस, रशिया, जर्मनी, इज़्राईल, चीन और जापान के कमांडो बहुत सक्षम हैं, दुनिया में इनका नाम है और इन्ही की तरह हमारे एनएसजी के कमांडो कार्य करने के लिए सक्षम होंगे, ऐसी बात पी. चिदंबरम जी ने कही है. साथ ही उन्होने कहा कि १२वीं पंचवर्षीय योजना में एनएसजी के आधुनिकरण के लिए १२६६ करोड़ रुपये उपलब्ध कराये हैं.

२६/११ हमले के विकट परिस्थिती के समय एनएसजी कमांडो ने अतुलनीय काम किया था और इसकी मिसाल आज तक दी जाती है. इसी अवसर पर २६/११ के समय शहीद हुए संदीप उन्नीकृष्णन और गजेंद्र सिंह को याद किया गया.

यह कदम आतंकवादियों के गलत मनसूबों को पूरा करने से रोकने की दिशा में कारगर साबित होगी

Powered By Indic IME