काँग्रेस करेगी यूपी में सत्ता परिवर्तन-रामजनक सिंह

Posted on February 29 2012 by pits

बेस्ट के भूतपुर्व चेयरमैन, महाराष्ट्र प्रदेश काँग्रेस कमिटी के सदस्य और मुंबई म्युनिसिपल कॅारपोरेशन के दो बार काउंसलर रह चुके रामजनक सिंह ने हमारे संवाददाता के साथ बात करते हुए कहा कि काँग्रेस को यूपी में बढ़त मिलने के साथ सत्ता के करीब पहुँचने का मौका इस बार मिलनेवाला है.

रामजनक जी ने फिलहाल में यूपी का दौरा किया तब उन्होने आम लोगों के साथ बातचीत की तो लगभग बहुत ज्यादा प्रतिशत लोगों का ये कहना था कि काँग्रेस को ही हम वोट देंगे और हमें इस बार यूपी में सत्ता परिवर्तन चाहिए. क्योंकि हमको एम. एम. यानी मायावती और मुलायम सिंह की सत्ता के राज में हमें बहुत दिक्कतें आई है. जो सुविधा मिलनी चाहिए वही नही मिली है इसलिए जनता बहुत नाराज हैं.

रामजनक जी ने आगे कहते हुए कहा कि “राहुल गांधी जी और प्रियंका गांधी जिस तरह से यूपी की जनता से रुबरु हो रहे हैं और लोगों के दिल में अपनी जगह बना रहे हैं. उन्होने जो लोगों से विकास और शिक्षा से जुड़े हुए वादे किए हैं. उसे देखते हुए लोगों को लगने लगा है कि काँग्रेस के राज में जरूर हमारी सुनी जाएगी. यूपी में जो अपराध का राज है उसे भी निपटाया जाएगा और मुलायम सिंह जो मुस्लिम आरक्षण की बात कर रहे हैं. जबकी वो तीन बार मुख्यमंत्री रह चुके हैं. अगर उनको सही में पीड़ित मुस्लिमों के प्रति दया होती तो वो अपने मुख्यमंत्री काल में ही मुस्लिमों के लिए कुछ कर दिखाते, अगर चुनाव के बाद काँग्रेस सत्ता में आई तो राज्य के आम आदमी की आकांक्षाओं को टूटने नही देंगे.” अभी तो सिर्फ चौथे चरण का ही मतदान पुर्ण हुआ है. गांधी परिवार ने यूपी में काँग्रेस की सत्ता स्थापित करने के लिए अपनी पूरी ताकत लगा दी है. वहाँ के स्थानिक वरिष्ठ काँग्रेस नेताओ ने और दिगविजय सिंह ने सत्ता परिवर्तन के लिए कड़ी मेहनत की हैं. देखना काफी दिलचस्प होगा की क्या चुनावी नतीजे आते हैं?

Powered By Indic IME